जिलाधिकारी सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें विभिन्न विभागों से जुड़ी 17 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से 09 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, जबकि शेष समस्याओं को समाधान हेतु त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
आयोजित *जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम के अवसर पर रतूड़ा निवासी सरला खंडूडी ने शिकायत दर्ज करते हुए बताया कि जल संस्थान द्वारा पेयजल कनेक्शन का शिफ्टिंग चार्ज लेने के बावजूद कनेक्शन शिफ्ट नहीं किया गया है। जिस पर उन्होंने अविलंब आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की। बावई गांव की रीमा देवी ने दुर्गाधार-बावई मोटर मार्ग के डाडरा तोक में सड़क का पुस्ता ढहने से उनके आवासीय भवन को उत्पन्न हुए खतरे के संबंध में अवगत कराया।
फतेहपुर निवासी रमाकांत कोठियाल ने गांव की सिंचाई नहर में पानी न होने के कारण ग्रामीणों को रोपाई हेतु भारी दिक्कतों का सामना करने की संभावना से अवगत कराते हुए संबंधित विभाग से ससमय कार्यवाही करने की मांग की। जय मां संतोषी स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने गिंवाड़ी गांव (परकंडी) में स्थित हिलांस कैफे एवं रेस्टोरेंट को पूर्व की भांति संचालित करने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया।
जयकंडी गांव की उमा देवी ने गांव के ही एक परिवार द्वारा जबदस्ती उनकी जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की। तरह आयोजित *जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम* में कुल 17 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें 9 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण कर दिया गया, जबकि शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।
जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि जन संवाद कार्यक्रम में प्राप्त शिकायतों को सभी अधिकारी गंभीरता से लें तथा समयबद्धता के साथ उनका निस्तारण सुनिश्चित करें। जिन शिकायतों के लिए स्थलीय निरीक्षण के निर्देश दिए गए हैं, उनका निर्धारित समय के भीतर निरीक्षण कर समाधान सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरती जाए।
यदि किसी अधिकारी द्वारा किसी भी प्रकार की शिथिलता बरती जाती है, तो उनके विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि दर्ज शिकायतों पर की गई कार्यवाही की जानकारी संबंधित शिकायतकर्ता एवं जिला कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि किसी भी आम जनमानस अथवा कर्मचारी की कोई समस्या या भुगतान संबंधित प्रकरण लंबित है, तो उसे संवेदनशीलता के साथ निस्तारण किया जाए ताकि संबंधित को त्वरित लाभ प्राप्त हो सके।
जन संवाद/जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की भी समीक्षा की गई। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि एल-1 स्तर पर 123 और एल-2 स्तर पर 34 शिकायतें लंबित हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन सभी शिकायतों का शीघ्र निस्तारण किया जाए और किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए।
इस अवसर पर उप वन संरक्षक कल्याणी, मुख्य विकास अधिकारी राजेंद्र सिंह रावत, अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष घिल्डियाल, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल शुक्ला, जखोली भगत सिंह फोनिया, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल, अधिशासी अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग मीनल गुलाटी, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, प्रभारी शिकायत प्रकोष्ठ विनोद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आए फरियादी उपस्थित रहे।
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